Ad Image

बालगंगा तहसील क्षेत्र में बाढ़ से क्षति:अधिकारियों ने किया आपदा सर्वेक्षण, कल डीएम करेंगे दौरा

बालगंगा तहसील क्षेत्र में बाढ़ से क्षति:अधिकारियों ने किया आपदा सर्वेक्षण, कल डीएम करेंगे दौरा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 26 जुलाई 2024। जनपद टिहरी गढ़वाल के बालगंगा तहसील क्षेत्र के बूढ़ाकेदार, जखाणा, तिनगढ़ और तोली में आई बाढ़ से एक घर और कई खेतों को नुकसान पहुंचा है। राजस्व विभाग, रेखीय विभाग और इंजीनियर्स विभागों की टीमों ने मौके पर पहुंचकर आपदा क्षति का सर्वे किया।

अधिकारियों के अनुसार, बूढ़ाकेदार क्षेत्र में बालगंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से एक घर बह गया और कई ग्रामीणों की कृषि भूमि को नुकसान हुआ है। जखाना गांव में एक पशुशैड को नुकसान हुआ और तिनगढ़ गांव में एक जेसीबी बह गई। जखाना, तोली और तिनगढ़ गांवों में खेतों में पानी भरने से फसल को नुकसान हुआ और विद्युत और पेयजल आपूर्ति बाधित हुई, जिसे ठीक किया जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि आपदा क्षति का आकलन करने के बाद आपदा मद से उसकी भरपाई की जाएगी। संवेदनशील क्षेत्रों में निवासरत लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए सचेत किया गया है। इस आपदा में कोई जनहानि और पशुहानि नहीं हुई है।

इस मौके पर उपजिलाधिकारी घनसाली अपूर्वा सिंह, तहसीलदार हरीश जोशी, नायब तहसीलदार बीरम सिंह, कानूनगो दिनेश नाथ, मोहन लाल बडोनी सहित रेखीय और इंजीनियर्स विभाग के अधिकारी और क्षेत्रीय ग्रामीण उपस्थित थे।

वर्तमान में तोली और तिनगढ़ क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति वैकल्पिक रूप से बहाल कर दी गई है, जबकि जखाना ग्राम की आपूर्ति सड़क मार्ग अवरूद्ध होने के कारण अभी बहाल नहीं हो पाई है।

कल, 27 जुलाई 2024 को, जिलाधिकारी महोदय द्वारा तहसील बालगंगा क्षेत्र में बाढ़ से क्षतिग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण किया जाएगा और उसके बाद राजकीय प्राथमिक विद्यालय, बूढ़ाकेदार में एक बैठक आयोजित की जाएगी।

Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories