Ad Image

यहां 12वीं कक्षा के छात्र पर गुलदार का हमला, स्कूलों में अवकाश घोषित

यहां 12वीं कक्षा के छात्र पर गुलदार का हमला, स्कूलों में अवकाश घोषित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 19 जुलाई, 2024। गुरुवार 18 जुलाई को रात्रि 9:45 बजे अनुराग सिंह पुत्र श्री बलवंत चौहान, उम्र 17 वर्ष, निवासी ग्राम महड हाल देवप्रयाग का शव डिग्री कॉलेज पैदल रास्ते से 100 मीटर नीचे झाड़ियों में मिला। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने निर्देश पर आज शुक्रवार को विकासखंड देवप्रयाग के समस्त प्रकार के शासकीय, अशासकीय, सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त सभी प्रकार के विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है।

उक्त दुर्घटना के मध्येनजर वन विभाग द्वारा गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया तथा लगातार गश्त की गई। वन विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग के सहयोग से सुबह गुलदार को पकड़ लिया गया। जिसको रेस्क्यू सेंटर भेजा जा रहा है। गुलदार के पकड़े जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

एसडीएम देवप्रयाग सोनिया पंत ने बताया कि सैंपल लेकर नमूना जांच किया गया। शव का पीएम करवाकर सीएचसी बागी में रखा गया है। जहां डीएफओ नरेंद्रनगर जीवन डगाड़े, एसडीएम देवप्रयाग सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद है।

बता दें कि अनुराग कक्षा 12वीं का छात्र था, जो शाम के समय अपने दोस्तों के साथ डिग्री कॉलेज ग्राउंड में क्रिकेट खेलने गया था। वह अपने दोस्तों से कुछ समय पहले अपना स्कूल का काम करने के बहाने ग्राउंड से जल्दी घर आ रहा था। परंतु जब वह घर नहीं पहुंचा तो घर वालों ने उसकी खोजबीन शुरू की। डिग्री कॉलेज पैदल रास्ते से नीचे कुछ दूरी पर खून के धब्बे दिखाई दिए। आगे चलकर झाड़ियों में 100 मीटर नीचे उसका शव मिला, जो किसी जंगली जानवर (बाघ/तेंदुआ) ने नीचे जांघों के बीच खाया हुआ था। उसके गले पर भी दांतों के गहरे घाव थे और शरीर पर भी पंजों के निशान मिले।

शव को पंचायतनामा और पोस्टमार्टम हेतु बागी हॉस्पिटल देवप्रयाग में रखा गया है।

डिग्री कॉलेज के निकट गुलदार द्वारा बच्चे पर हमला करने के कारण छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मध्यनजर आज शुक्रवार को विकासखंड देवप्रयाग के समस्त प्रकार के शासकीय, अशासकीय, सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त सभी प्रकार के विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है। एसडीएम देवप्रयाग सोनिया पंत द्वारा रात को ही संस्थाओं के एसएमसी को पूर्व में ही अभिभावकों से बात कर अवकाश की जानकारी देने को कहा गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories