Ad Image

केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत का निधन, आज पैतृक स्थान में होगा अंतिम संस्कार

केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत का निधन, आज पैतृक स्थान में होगा अंतिम संस्कार
Please click to share News

देहरादून 10 जुलाई । उत्तराखंड के केदारनाथ क्षेत्र की विधायक शैलारानी रावत का मंगलवार रात देहरादून के मैक्स अस्पताल में निधन हो गया। उनकी आयु 68 वर्ष थी। उनके भाई और उत्तराखंड प्रेस क्लब के अध्यक्ष अजय राणा ने इस दुखद खबर की पुष्टि की है। शैलारानी रावत का अंतिम संस्कार बुधवार को उनके पैतृक स्थान पर किया जाएगा।

स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं

कुछ माह पूर्व, ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ की सीढ़ियों से गिरने के कारण उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया था। परिजनों द्वारा उन्हें हायर सेंटर ले जाया गया, जहां उनकी सर्जरी की गई, लेकिन वह सफल नहीं हो पाईं। पिछले दो दिन से वह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही थीं।

राजनीतिक सफर

शैलारानी रावत ने अपना राजनीतिक सफर कांग्रेस से शुरू किया था और 2012 में पहली बार विधानसभा पहुंचीं। हरीश रावत की सरकार के दौरान कांग्रेस में हुई बगावत के समय शैलारानी भी पार्टी के नौ वरिष्ठ विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गईं।

भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्हें केदारनाथ सीट से टिकट दिया था, लेकिन वह हार गईं। 2022 में पार्टी ने उन्हें फिर से प्रत्याशी बनाया और इस बार उन्होंने जीत दर्ज की। अब उनके निधन के बाद यह सीट खाली हो गई है।

शैलारानी रावत की निधन से उत्तराखंड की राजनीति में एक बड़ी कमी महसूस की जाएगी। उनके योगदान को लंबे समय तक याद किया जाएगा।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories