Ad Image

केदारनाथ यात्रा मार्ग: SDRF ने किया सफल रेस्क्यू ऑपरेशन, 60 यात्रियों को किया एयरलिफ्ट

केदारनाथ यात्रा मार्ग: SDRF ने किया सफल रेस्क्यू ऑपरेशन, 60 यात्रियों को किया एयरलिफ्ट
Please click to share News

उत्तराखंड, 3 अगस्त 2024 । केदारनाथ यात्रा मार्ग पर आई आपदा के बीच, SDRF (State Disaster Response Force) ने साहसिक और तेज़ी से कार्रवाई करते हुए चीड़वासा हेलीपैड को सुचारु कर 60 यात्रियों को सुरक्षित एयरलिफ्ट किया है।

पुलिस महानिरीक्षक SDRF, श्रीमती रिधिम अग्रवाल के निर्देशानुसार रेस्क्यू टीमें लगातार कठिन परिस्थितियों में काम कर रही हैं। इसी क्रम में, SDRF सेनानायक श्री मणिकांत मिश्रा ने सिरसी से हेलीकॉप्टर द्वारा भीमबली हेलीपैड का दौरा किया और SDRF टीम के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस अभियान के तहत चीड़वासा हेलीपैड पर गिरे बोल्डर और अन्य अवरोधों को हटाकर हेलीपैड को फिर से कार्यशील बनाया गया।

आज प्रातः नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण किनारे से यात्रियों को निकालने में कठिनाई आई, जिसके चलते पहाड़ी वैकल्पिक मार्ग का सहारा लिया गया। सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच मुनकटिया में SDRF टीम द्वारा लगातार चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान अब तक लगभग 1000 श्रद्धालुओं को सुरक्षित निकाला जा चुका है।

SDRF की यह त्वरित और सफल कार्रवाई आपदाग्रस्त क्षेत्र में यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories