Ad Image

केन्द्रीय विद्यालय नई टिहरी की प्रबन्धन समिति की बैठक सम्पन्न

केन्द्रीय विद्यालय नई टिहरी की प्रबन्धन समिति की बैठक सम्पन्न
Please click to share News

नई टिहरी, 31 अगस्त, 2024: केन्द्रीय विद्यालय नई टिहरी में सत्र 2024-25 हेतु विद्यालय प्रबन्धन समिति और मॉनिटरिंग समिति की पहली बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने की। बैठक में विद्यालय के विकास और प्रगति से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने विद्यालय के स्थायी भवन के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्माणदाई संस्था को कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यों में तेजी लाने के लिए श्रमिकों की संख्या बढ़ाने और निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा करने पर जोर दिया। जिलाधिकारी ने पेयजल लाइन कनेक्शन और शिफ्टिंग के लिए संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द साइट का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। साथ ही, उन्होंने निर्माण कार्यों के दौरान अधिक से अधिक पेड़ों को बचाने पर भी बल दिया। विद्यालय के प्राचार्य को एप्रोच रोड से संबंधित फाइल प्रस्तुत करने के लिए कहा गया।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय में बच्चों की संख्या, पिछले वर्ष के बोर्ड परीक्षा परिणाम, बच्चों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण, अध्यापकों, कार्यालय स्टाफ, और सुरक्षा कर्मियों की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने परीक्षा परिणामों में सुधार के लिए ठोस कदम उठाने और विद्यार्थियों को शारीरिक एवं मानसिक रूप से सशक्त बनाने की आवश्यकता पर बल दिया। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को विद्यालय भवन की छत की मरम्मत कार्य प्राथमिकता के आधार पर करने और बाउंड्री वॉल का कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।

इससे पूर्व, विद्यालय के प्राचार्य प्रदीप चन्द्र थपलियाल ने विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में विद्यालय में 650 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। उन्होंने विद्यालय की कम्प्यूटर प्रयोगशाला और विभिन्न प्रभागों के लिए 25 कम्प्यूटर, इंटरेक्टिव पैनल और यूपीएस क्रय करने का प्रस्ताव रखा। इसके अलावा, विद्यार्थियों, शिक्षकों, कर्मचारियों और विद्यालय की परिसंपत्तियों की सुरक्षा के लिए विद्यालय विकास निधि सुरक्षा मद में निर्धारित वित्तीय सीमा से अधिक खर्च की पूर्वानुमति का भी प्रस्ताव रखा गया।

बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि 19 जुलाई को जिला प्रशासन द्वारा आयोजित कैरियर काउंसिलिंग में विद्यालय के विद्यार्थियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और भविष्य में ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन की अपेक्षा की गई।

बैठक में एसीएमओ एल.डी. सेमवाल, प्राचार्य डायट नई टिहरी हेमलता भट्ट, अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग तेजपाल, निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि नीरज शुक्ला एवं सौरभ जैन सहित समिति के अन्य सदस्य एवं अभिभावक भी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories