Ad Image

नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने वाले आरोपी को मात्र 9 घंटे के भीतर किया गिरफ्तार

नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने वाले आरोपी को मात्र 9 घंटे के भीतर किया गिरफ्तार
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 8 अगस्त 2024। मुनि की रेती पुलिस ने एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने वाले आरोपी को मात्र 9 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। मामला 7 अगस्त 2024 का है, जब नाबालिग के पिता, धीरज सिंह (काल्पनिक नाम) ने थाना मुनि की रेती में अपनी बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर भगाया और उसका अपहरण कर लिया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। टिहरी गढ़वाल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह के निर्देश पर, अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में और क्षेत्राधिकारी नरेंद्रनगर के पर्यवेक्षण में, मुनि की रेती थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश साह के नेतृत्व में नाबालिग की बरामदगी और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों का गठन किया गया।

इन टीमों ने विभिन्न उपायों का उपयोग करते हुए सुराग जुटाए। पुलिस ने ऋषिकेश और मुनि की रेती में 350 से अधिक होटलों की जांच की और आसपास के 120 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। एक सीसीटीवी फुटेज में नाबालिग को एक अज्ञात व्यक्ति के साथ मोटरसाइकिल पर जाते हुए देखा गया। इस आधार पर मोटरसाइकिल का नंबर (UK 14G 2955) और आरोपी की पहचान रविंद्र मिश्रा (27 वर्ष), निवासी शिवाजीनगर, ऋषिकेश, देहरादून के रूप में हुई।

पुलिस टीमों ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी और मुखबिरों को तैनात किया। 7 अगस्त 2024 को ही पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी रविंद्र मिश्रा को मुनि की रेती के कुष्ठ आश्रम रोड से गिरफ्तार कर लिया और नाबालिग को सुरक्षित बरामद कर लिया।

पूछताछ में आरोपी ने नाबालिग के साथ होटल के कमरे में दुष्कर्म करने की बात स्वीकार की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 65(1), 351(3) बीएनएस और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी को जल्द ही न्यायालय में पेश किया जाएगा। मामले की आगे की जांच जारी है।

पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक रितेश साह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक योगेश चंद्र पांडे, उपनिरीक्षक राजेंद्र सिंह रावत, म0उप0नि0 दीपिका तिवारी, हे0का0 सुनील सैनी, म0का0 कोमल सैनी, का0 नजाकत शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories