Ad Image

महाविद्यालय देवप्रयाग में स्वतंत्रता दिवस पर वृक्षारोपण, मैराथन और स्वच्छता अभियान का आयोजन

महाविद्यालय देवप्रयाग में स्वतंत्रता दिवस पर वृक्षारोपण, मैराथन और स्वच्छता अभियान का आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 15 अगस्त 2024: ओंकारानंद सरस्वती राजकीय महाविद्यालय, देवप्रयाग में 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नमामि गंगे प्रकोष्ठ, एंटी ड्रग्स सेल, पर्यावरण प्रकोष्ठ, हर घर तिरंगा समिति और राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य डॉ. अर्चना धपवाल ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके पश्चात, उच्च शिक्षा निदेशक का संदेश डॉ. सृजना राणा द्वारा पढ़ा गया।

प्राचार्य डॉ. धपवाल ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए स्वतंत्रता सेनानियों और वीर शहीदों के बलिदान को स्मरण किया। इसके बाद, एंटी ड्रग्स सेल के संयोजक डॉ. आदिल कुरैशी ने ‘नशा मुक्त भारत अभियान’ के अंतर्गत वृक्षारोपण और मैराथन दौड़ का आयोजन किया। पर्यावरण प्रकोष्ठ की नोडल अधिकारी डॉ. सोनिया और एनएसएस के नोडल अधिकारी डॉ. ओम प्रकाश ने ‘एक वृक्ष माँ के नाम’ अभियान के तहत वृक्षारोपण किया।

नमामि गंगे प्रकोष्ठ ने देवप्रयाग संगम स्थल पर ‘हर घाट तिरंगा, हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. आदिल कुरैशी ने किया। महाविद्यालय के प्राध्यापक, जैसे डॉ. एम.एन. नोडियाल और डॉ. सृजना राणा, ने स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर अपने विचार साझा किए, जबकि डॉ. रंजू उनियाल ने देशभक्ति गीत की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम के अंत में, नमामि गंगे के नोडल अधिकारी डॉ. सुबोध कुमार ने सफल आयोजन के लिए महाविद्यालय परिवार का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories