Ad Image

जनता मिलन कार्यक्रम में प्राप्त हुई 80 शिकायतें, जिलाधिकारी ने दिए समयबद्ध समाधान के निर्देश

जनता मिलन कार्यक्रम में प्राप्त हुई 80 शिकायतें, जिलाधिकारी ने दिए समयबद्ध समाधान के निर्देश
Please click to share News

‘‘शिकायतों का त्वरित समाधान सुनिश्चित कर संबंधित विभागों को कृत कार्यवाही रिपोर्ट उपलब्ध कराएं – जिलाधिकारी मयूर दीक्षित‘‘

‘‘विभागीय योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करें ताकि अधिक से अधिक लोग इन योजनाओं से लाभान्वित हो सकें।‘‘

टिहरी गढ़वाल 23 सितंबर 2024। सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला सभागार, नई टिहरी में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम के तहत 80 शिकायतों और अनुरोध पत्रों को गंभीरता से सुनते हुए संबंधित विभागों को समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए।

इस दौरान लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई-2, पुनर्वास, जल संस्थान, समाज कल्याण, पेयजल निगम, बाल विकास, सिंचाई, जिला पंचायत, एसएलओ, विद्युत विभाग, पूर्ति विभाग आदि से जुड़ी शिकायतें दर्ज की गईं। जिलाधिकारी ने सभी शिकायतों के समाधान के बाद कृत कार्यवाही की रिपोर्ट संबंधित व्यक्तियों को भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन, सीएम घोषणाओं, गौशाला संचालन, किरायेदार सत्यापन, और अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विभागीय योजनाओं और सफलताएं (सक्सेस स्टोरी) सूचना विभाग के माध्यम से व्यापक स्तर पर प्रचारित करें ताकि अधिक से अधिक लोग योजनाओं का लाभ उठा सकें। 

उन्होंने विभागीय योजनाओं के सरलीकरण पर सुझाव देने के लिए भी कहा। गौशालाओं के संचालन को लेकर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जिन गौशालाओं को 50% धनराशि आवंटित की जा चुकी है, उनकी उपयोगिता प्रमाण पत्र प्राप्त कर शेष धनराशि जारी की जाए और गौशालाओं के संचालन की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाए। साथ ही, सीएम घोषणाओं के लंबित प्रकरणों को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में लोडसी कुड़िया गांव के विलोगी नामे तोक के ग्रामीणों ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के कारण घरों में आई दरारों की शिकायत की। जिलाधिकारी ने एसडीएम नरेंद्रनगर को समिति के माध्यम से जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। वहीं, भल्डगांव (उत्तरकाशी) के ग्रामीणों ने पथरी पुनर्वास स्थल पर आवंटित भूखंड की असमानता की शिकायत की, जिस पर अधीक्षण अभियंता पुनर्वास को स्थलीय जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया।

नई टिहरी में मकानों के सत्यापन और नशाखोरी के बढ़ते प्रकरणों पर जिलाधिकारी ने एसएसपी टिहरी को जांच कराने के निर्देश दिए। घनसाली नगर पंचायत में सफाई व्यवस्था और स्ट्रीट लाइट संचालन को लेकर प्राप्त शिकायत पर एसडीएम घनसाली को कार्रवाई करने को कहा गया।

इसी तरह, सुनारगांव के जसवीर सिंह नेगी ने सिंचाई विभाग द्वारा गांव में किए गए कार्यों के भुगतान न होने की शिकायत दर्ज की। इस पर अधिशासी अभियंता सिंचाई को समस्या का समाधान कर उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के निर्देश दिए गए। वहीं पूर्व सैनिक विक्रम सिंह पँवार व पंचूर के पूर्व प्रधान रजनीश कांत तिवाड़ी ने विकास खंड देवप्रयाग अंतर्गत झंडीधार पेयजल योजना से गंदा पानी सप्लाई करने के साथ साथ महीने में 15 से 20 दिन ही आपूर्ति पर रोष जताया। वहीं, भेनगी रैका गांव के भागचन्द रमोला ने जल संस्थान द्वारा बिछाई गई पेयजल लाइन और लोनिवि की सड़क से मकान को हो रहे खतरे की शिकायत की। इस पर दोनों विभागों के अधिकारियों को संयुक्त निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में पीडी डीआरडीए पुष्पेंद्र सिंह चौहान, डीडीओ मो. असलम, एसटीओ मनोज कुमार पांडेय, सीएमओ डॉ. श्याम पांडेय, एसडीएम अपूर्वा सिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories