Ad Image

कोटी में भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति स्थापना और पूजा-अर्चना के साथ भव्य भंडारे का आयोजन

कोटी में भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति स्थापना और पूजा-अर्चना के साथ भव्य भंडारे का आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 17 सितंबर 2024: कोटी वोट यूनियन द्वारा भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति की स्थापना का भव्य कार्यक्रम विधि विधान के साथ आयोजित किया गया। इस अवसर पर भगवान विश्वकर्मा और गंगा मां की आरती की गई। पूजा-अर्चना के उपरांत भंडारे का आयोजन भी किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

कार्यक्रम का उद्घाटन व्यापार मंडल के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पंवार, गंगा भागीरथी वोट यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह नेगी, सचिव गब्बर सिंह रावत, उपाध्यक्ष आशीष रावत, कोषाध्यक्ष मनीष रावत, पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र नेगी, और नरेंद्र रावत द्वारा विधिवत पूजा-अर्चना के साथ किया गया।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पंवार और वीरेंद्र नेगी ने जानकारी दी कि 18 सितंबर को कोटी कॉलोनी में भगवान विश्वकर्मा की शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा ढोल-नगाड़ों के साथ बोटिंग प्वाइंट से शुरू होकर कोटी मुख्य बाजार के सी टाइप और डी टाइप होते हुए भागीरथीपुरम तक जाएगी। यात्रा के दौरान प्रसाद वितरण किया जाएगा और विधिवत रूप से भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति की स्थापना बोटिंग प्वाइंट पर की जाएगी।

गंगा को साफ रखने का संकल्प
समिति ने निर्णय लिया है कि इस बार मूर्ति का विसर्जन जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुसार किया जाएगा, जिसमें मूर्ति को गंगा में प्रवाहित नहीं किया जाएगा। गंगा को स्वच्छ रखने का संकल्प भी दिलाया जाएगा। समिति ने यह भी घोषणा की कि आसपास के सभी युवा और मातृशक्ति के लिए बोटिंग निशुल्क रहेगी, जिससे भविष्य की संभावित बाधाओं को कम करने में मदद मिलेगी।कुलदीप पंवार ने सरकार से जल्द से जल्द कोटी में गंगा मैया के मंदिर के निर्माण की मांग भी की।
कार्यक्रम में व्यापार मंडल अध्यक्ष कुलदीप सिंह पंवार, वोट यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह नेगी, सचिव गब्बर पंवार, नरेंद्र रावत, आशीष रावत, मनीष रावत, प्रवीण रावत, कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश राणा, आशा रावत, देवेंद्र नौटियाल, सुरेंद्र मुंडानी, राकेश बहुगुणा, सूरी पैन्यूली, मनोज रावत, पप्पू रावत, अनूप पंवार, प्रमोद शाह, प्रमोद नेगी, और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories