Ad Image

नगर निगम ने युवाओं के साथ स्वच्छता अभियान का किया आयोजन

नगर निगम ने युवाओं के साथ स्वच्छता अभियान का किया आयोजन
Please click to share News

ऋषिकेश, 25 सितंबर 2024। ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा के अंतर्गत आज नगर निगम ऋषिकेश द्वारा विभिन्न स्वच्छता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इस अभियान का मुख्य केंद्र कोयल घाटी एम्स रोड रहा, जहां पंडित ललित मोहन शर्मा राजकीय पीजी कॉलेज ऋषिकेश और सीमा डेंटल कॉलेज ऋषिकेश के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस स्वच्छता अभियान का थीम “युवाओं के साथ स्वच्छता अभियान” निर्धारित किया गया था, जिसका उद्देश्य युवाओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना और स्वच्छ भारत मिशन के लक्ष्यों की प्राप्ति में उनकी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करना था।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. महावीर सिंह रावत, निदेशक श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश, और विशिष्ट अतिथि सीमा डेंटल कॉलेज के प्रधानाचार्य एवं श्री हेमंत गुप्ता, समाजसेवी ऋषिकेश, ने इस पहल की सराहना की और युवाओं को स्वच्छता अभियान में अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर सीमा डेंटल कॉलेज के विद्यार्थियों ने कोयल घाटी से एम्स रोड तक और पीजी कॉलेज के विद्यार्थियों ने कोयल घाटी से हनुमान मंदिर तक जागरूकता रैली निकाली। साथ ही, पूरे मार्ग पर स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमें छात्रों ने रास्ते के कचरे को इकट्ठा कर साफ-सफाई की और आम जनता को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक किया।

नगर आयुक्त शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि नगर निगम ऋषिकेश का लक्ष्य युवाओं को स्वच्छता अभियान से जोड़कर स्वच्छ भारत मिशन के लक्ष्यों की प्राप्ति करना है। उन्होंने कहा, “युवाओं की सहभागिता से हम ऋषिकेश को स्वच्छ और सुंदर बना सकते हैं। भविष्य में भी इस तरह के अभियान निरंतर रूप से आयोजित किए जाएंगे।”

इस कार्यक्रम ने न केवल छात्रों बल्कि स्थानीय लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया और इस अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories