Ad Image

पेंशनरों की सुविधा हेतु व्हाट्सऐप सेवा शुरू

पेंशनरों की सुविधा हेतु व्हाट्सऐप सेवा शुरू
Please click to share News

’’पेंशनरों को अब कोषागार आने की आवश्यकता नही, व्हाट्सऐप के माध्यम से अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।’’

डिजिटल सेवा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम

टिहरी गढ़वाल 24 सितम्बर, 2024। जिलाधिकारी टिहरी के निर्देशन में कोषागार नई टिहरी के द्वारा पेंशनरों की सुविधा हेतु एक सुविधाजनक व्हाट्सऐप सेवा आरम्भ की गई है।

वरिष्ठ कोषाधिकारी टिहरी मनोज कुमार पाण्डेय ने बताया कि इस व्हाट्सऐप सेवा के माध्यम से पेंशनर समस्त कार्य दिवसों में सुबह 10 बजे से सांयकाल 5 बजे के मध्य कोषागार नई टिहरी के व्हाट्सऐप नम्बर 7617588677 पर व्हाट्सऐप कर पेंशन भुगतान, जीवन प्रमाण पत्र जमा करने, फॉर्म-16 प्राप्त करने, पेंशन स्लीप डाउनलोड करने और चिकित्सा प्रतिपूर्ति जैसी सभी पेंशन सम्बन्धी समस्याओें का समाधान घर बैठे ही अपने मोबाइल फोन की सहायता से प्राप्त कर सकेंगे। इस सेवा का मुख्य उद्देश्य पेंशनरों के जीवन को आसान बनाना है।

उन्होंने कहा कि पेंशनरों को अब कोषागार आने की आवश्यकता नही होगी, बल्कि वे व्हाट्सऐप के माध्यम से अपनी समस्याओं के समाधान प्राप्त कर सकेगें। यह सेवा न केवल सुविधाजनक है, बल्कि यह कोषागार की कार्यप्रणाली में भी पारदर्शिता लाएगी। प्रारम्भ में यह सेवा पेंशन सम्बन्धी समस्याओं को हल करने पर केन्द्रित रहेगी।

भविष्य में इस सेवा का विस्तार करके यदि पेंशनरों के एकीकृत वित्तीय प्रबंधन प्रणाली  (प्थ्डै) में पंजीकृत मोबाइल नंबरों से फॉर्म-16, पेंशन स्लीप आदि को प्राप्त करने के लिए अनुरोध प्राप्त होता है, तो इन सेवाओं को भी व्हाट्सऐप के माध्यम प्रदान करने पर विचार किया जायेगा।
इस पहल से पेंशनरों को आ रही समस्याओं का निराकरण आसानी से किया जा सकेगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories