Ad Image

मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने किया प्रदर्शन

मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने किया प्रदर्शन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 16 फरवरी । शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों, सहायिकाओं व मिनी कार्यकर्त्रियों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया। जिसमें बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने हिस्सा लिया।

जिलाध्यक्ष ममता रतूड़ी

इस मौके पर जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री जी को ज्ञापन भेजा गया। ज्ञापन में न्यूनतम वेतन 18 हजार घोषित करने, सीनियरिटी के आधार पर 15 वर्ष पूर्ण होने पर प्रति वर्ष सबका मानदेय बढ़ाने, आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों को रिटायरमेंट होने पर 2 लाख रुपया देने, गोल्डन कार्ड जारी करने, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का उच्चीकरण का जीओ शीघ्र ही जारी करने आदि मांगें शामिल हैं।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष श्रीमती ममता रतूड़ी ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्तियां अपने मानदेय को लेकर सरकार से बार-बार निवेदन करती आ रही हैं लेकिन सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है और आज रैली के माध्यम से आंगनबाड़ी संगठन ने उत्तराखंड सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने का फैसला लिया है। कहा कि जिस प्रकार केन्द्र व राज्य सरकार सभी योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम एक आंगनवाड़ी वर्कर से करवा रहे हैं उसके कार्य को देखते हुए उसको मानदेय दिया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार हमारी मांग पूरी नहीं करती तक हम आगामी लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगी।

इस मौके पर चम्बा, कीर्तिनगर, हिंडोला खाल, नरेन्द्र नगर, प्रताप नगर, थत्यूड़, भिलंगना, आदि क्षेत्रों से सैकड़ों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों, सहायिकाओं व मिनी कार्यकर्त्रियों ने हिस्सा लिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories