Ad Image

ऑपरेशन स्माइल टीम ने लौटाया घर का चिराग, मां-बाप के चेहरे पर वापस आई मुस्कान

ऑपरेशन स्माइल टीम ने लौटाया घर का चिराग, मां-बाप के चेहरे पर वापस आई मुस्कान
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल। ऑपरेशन स्माइल टीम जनपद टिहरी गढ़वाल से हेड कांस्टेबल मनोज शर्मा और महिला कांस्टेबल इंदु रानी जब गुमशुदा लोगों की तलाश में थे, तो रेलवे स्टेशन देहरादून के यार्ड के पास एक बच्चा लावारिस हालत में मिला। उसके हाथ में एक पानी की बोतल थी। पूछने पर बच्चे ने अपना नाम आर्यन, अपने पिता का नाम मुकेश और अपनी माँ का नाम मीना देवी बताया। बच्चे की उम्र 5 वर्ष है और उसने कहा, “अंकल, मैं पानी लेने आया था और अपने मम्मी-पापा से बिछड़ गया हूं। मेरे मम्मी-पापा को ढूंढकर मुझे उनसे मिलवा दो।”

हेड कांस्टेबल मनोज शर्मा और इंदु रानी बच्चे को साथ लेकर रेलवे स्टेशन देहरादून के सभी प्लेटफार्म पर घूमे और आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन कोई भी बच्चे को नहीं पहचानता था। काफी देर मेहनत करने के बाद बच्चे के पिता और माता मिल गए। बच्चों के पिता ने बताया कि वे बाहर खाना लेने गए थे और बच्चा पानी पीने के लिए गया था। कब बच्चा भटकता हुआ इतनी दूर निकल गया, उन्हें पता ही नहीं चला।

बच्चे को उसके पिता मुकेश कुमार और माता मीना देवी के सुपुर्द किया गया, जो मोहल्ला नई का मोहल्ला, जनपद हाथरस, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। साथ ही उन्हें हिदायत भी दी गई कि भविष्य में ऐसी गलती न करें। मुकेश कुमार ने ऑपरेशन स्माइल टीम जनपद टिहरी गढ़वाल का बहुत-बहुत धन्यवाद किया और उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा की।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories