Ad Image

शिव महापुराण कथा का दूसरा दिन: सावन मास में कथा का विशेष महत्व, सात पीढ़ियों का उद्धार

शिव महापुराण कथा का दूसरा दिन: सावन मास में कथा का विशेष महत्व, सात पीढ़ियों का उद्धार
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 5 अगस्त 2024। गीता भवन, बौराड़ी में जारी शिव महापुराण कथा के दूसरे दिन कथा वाचक चार्य रमेश गुरुजी महाराज ने बताया कि सावन मास में शिव कथा का अपना एक विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि इस मास में कथा का श्रवण और दान करने से सात पीढ़ियों का उद्धार होता है।

आयोजन समिति के अध्यक्ष हरिकृष्ण लाम्बा व सचिव कुलदीप सिंह पंवार ने बताया कि यह आयोजन पूरी तरह से जनता के सहयोग से हो रहा है और यह कथा अभी 10 दिन और चलेगी। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि इस पवित्र कथा में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें और कहा कि भगवान के द्वार पर सभी लोग समान हैं, इसलिए हर वर्ग के व्यक्ति को इसमें हिस्सा लेना चाहिए।

शिव महापुराण कथा का आयोजन 4 अगस्त 2024 से गीता भवन में प्रारंभ हुआ है जो 11 दिन तक चलेगी, जिसमें श्री रमेश जी महाराज गुरुजी द्वारा कथा वाचन किया जाएगा।

इस अवसर पर आयोजन समिति के अध्यक्ष हरिकृष्ण लाम्बा , कोषाध्यक्ष शिवराज सजवाण, मुख्य पुजारी दर्शन लाल उनियाल, रीनू, सरिता, रीना, मीना, उर्मिला, नीलम, प्रमिला, रीना, रमेश रतूड़ी जी, राजेन्द्र चमोली, नरोत्तम जखमोला, भगवान चंद रामोल, सुरेंदर चंद मखलोग, बिंदु पंवार, बुद्धा देवी, कमला देवी, पूजा देवी सहित अनेक श्रद्धालुओं ने कथा का श्रवण किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories