Ad Image

राजकीय महाविद्यालय खाड़ी में “संसदीय परंपरा में संसद की सम्प्रभुता” पर भाषण प्रतियोगिता संपन्न

राजकीय महाविद्यालय खाड़ी में “संसदीय परंपरा में संसद की सम्प्रभुता” पर भाषण प्रतियोगिता संपन्न
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 24 अगस्त 2024। राजकीय महाविद्यालय खाड़ी में प्राचार्य प्रो. अरुण कुमार सिंह के निर्देशन में और राजनीतिक विभाग की प्रोफ़ेसर निरंजना शर्मा के नेतृत्व में “संसदीय परंपरा में संसद की सम्प्रभुता” विषय पर एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में बी.ए. पंचम सेमेस्टर के छात्रों संजना, अमन, और काजल के साथ बी.ए. तृतीय सेमेस्टर की कोमल, सिमरन, उर्मिला, मीनाक्षी, और बी.ए. प्रथम सेमेस्टर की अर्चना ने हिस्सा लिया। निर्णायक मंडल में डॉ. ईरा सिंह (इतिहास विभाग) और डॉ. संगीता बिजल्वाण (शिक्षा शास्त्र विभाग) शामिल थे।

प्रतियोगिता के परिणामस्वरूप, अमन भंडारी (बी.ए. पंचम सेमेस्टर) ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि संजना (बी.ए. पंचम सेमेस्टर) द्वितीय स्थान पर रहीं। तृतीय स्थान पर सिमरन (बी.ए. तृतीय सेमेस्टर) ने स्थान प्राप्त किया।

इस अवसर पर, वन विभाग की दरोगा अंजलि डबराल और उनकी टीम ने “मानव जीवन संरक्षण” विषय पर छात्रों को हिंसक पशुओं, विशेष रूप से गुलदार से सुरक्षा और बचाव के उपायों की महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने वन विभाग से किसी भी प्रकार की राहत और बचाव कार्य हेतु मदद और सूचना देने के लिए फोन नंबर भी उपलब्ध करवाया।

प्राचार्य प्रो. अरुण कुमार सिंह ने छात्रों को अधिक से अधिक प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया और विजेता छात्रों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने प्रो. निरंजना शर्मा को इस सफल आयोजन के लिए बधाई दी और वन विभाग की टीम को हिंसक जानवरों से बचाव के लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया।

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त उपस्थित प्राध्यापकों में डॉ ईरा सिंह, डॉ सीमा पांडे, डॉ सनोबर हसन, डॉ संगीता बिजल्वाण, डॉ अनुराधा राणा व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों में प्रधान सहायक बिष्ट जी, मनीषा, आशीष दीपक, पंकज, हितेश एवं समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories