Ad Image

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान-2024’ का शुभारंभ किया

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान-2024’ का शुभारंभ किया
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 17 सितंबर 2024। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (टिहरी कॉम्प्लेक्स) ने ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान-2024’ के अंतर्गत एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें अधिशासी निदेशक श्री एल. पी. जोशी ने सभी कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि हम सभी को भारत सरकार के इस अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेकर इसे जन आंदोलन का रूप देना चाहिए।

श्री जोशी ने अपने संबोधन में कहा, “स्वच्छता केवल एक आदत नहीं, बल्कि स्वस्थ जीवन की कुंजी है। हमें इसे अपने दैनिक जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाना चाहिए, ताकि हम न केवल खुद के लिए, बल्कि समाज और देश के लिए भी एक स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण का निर्माण कर सकें। स्वस्थ शरीर और मानसिकता के विकास के लिए स्वच्छता अनिवार्य है, और हमें इस अभियान को सफल बनाने के लिए पूरी ईमानदारी से कार्य करना चाहिए।”

उन्होंने स्वच्छता को एक आदर्श जीवनशैली की नींव बताया और इस अभियान को ग्रामीण एवं शहरी दोनों क्षेत्रों में व्यापक रूप से फैलाने की अपील की। साथ ही, उन्होंने सभी कर्मचारियों से स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने और इसके लिए प्रेरित करने का आह्वान किया।

विशेष आयोजन और गतिविधियां
इस अभियान के तहत, 1 अक्टूबर 2024 तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनमें स्वच्छता जागरूकता के लिए बैनर प्रदर्शन, स्कूलों में स्वच्छता जागरूकता के लिए प्रभात फेरियां, वृक्षारोपण अभियान, परियोजना क्षेत्र के आसपास स्वच्छता अभियान, मल्टी-स्पेशलिटी स्वास्थ्य शिविर का आयोजन और ‘Best from Waste’ थीम पर स्कूली छात्रों द्वारा प्रदर्शनी शामिल हैं। इन कार्यक्रमों के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को स्वच्छता अभियान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
कार्यक्रम के संचालन की जिम्मेदारी प्रबंधक (कल्याण) श्री दीपक उनियाल ने निभाई। इस मौके पर महाप्रबंधक (पुनर्वास/समन्वय) श्री विजय सहगल, अपर महाप्रबंधक (चिकित्सालय) डॉ. नमिता डिमरी, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन एवं प्रशासन) श्री डी. पी. पात्रों, अपर महाप्रबंधक (ओ. एंड एम.) श्री आर. एस. राणा, वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन एवं प्रशासन) श्री मोहन सिंह, और प्रबंधक (कल्याण) श्री दीपक उनियाल समेत बड़ी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

इस अभियान के साथ, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड एक बार फिर स्वच्छ और स्वस्थ भारत के निर्माण की दिशा में अपना अमूल्य योगदान दे रही है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories