Ad Image

जड़धार गांव के लोगों ने पुलिस की क्लीन चिट पर उठाए सवाल, डीएम से की शिकायत

जड़धार गांव के लोगों ने पुलिस की क्लीन चिट  पर उठाए सवाल, डीएम से की शिकायत
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 30 सितंबर 2024। टिहरी जिले के जडधार गांव में 24 सितंबर को हुए उत्पात के मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए गए हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बाहरी युवकों ने गांव में आकर उपद्रव मचाया और दहशत फैलाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उनकी उचित कार्रवाई न करते हुए मामूली चेतावनी देकर छोड़ दिया। एक प्रतिनिधि मंडल ने आज जिलाधिकारी से मुलाक़ात कर कार्रवाई की मांग की।

प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि 24 सितंबर की रात को बागपत से एक गाड़ी (नंबर UP 17Z -1717) जड़धार गांव के अंदरूनी हिस्से में पहुंची, जिसमें सवार तीन अज्ञात युवकों ने सुबह 4 बजे पटाखे फोड़कर दहशत फैलाने की कोशिश की। ग्रामीणों ने इस उपद्रव की वीडियो बनाकर पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने कथित तौर पर उचित कार्रवाई नहीं की। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि पुलिस ने युवकों को पकड़कर थाने में जरूर रखा, लेकिन बिना जांच के ही छोड़ दिया गया।

ग्रामीणों का कहना है कि बाहरी व्यक्तियों द्वारा गांव में जमीन खरीदी जा रही है और उन पर अपना प्रभुत्व जमाने के लिए ये बाहरी लोग बार-बार गांव में आकर उपद्रव मचा रहे हैं। ग्रामीणों के अनुसार, पुलिस इस मामले में निष्पक्ष नहीं है और उन्हें क्लीन चिट देकर छोड़ रही है।

इसके अलावा, नागणी क्षेत्र में अवैध शराब कारोबार की भी शिकायतें हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की सहमति से यहां शराब की अवैध बिक्री चल रही है, जो कभी भी किसी बड़ी घटना का कारण बन सकती है।

ग्रामीणों ने उठाई न्याय की मांग
ग्राम प्रधान प्रीति जडधारी और अन्य
ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मांग की है कि इस मामले में न्याय मिले और दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो। उनका कहना है कि थाना चंबा के अंतर्गत नागणी क्षेत्र में पुलिस ने शिकायत की उपेक्षा की है। ग्रामीणों ने इन पुलिस अधिकारियों को यहां से तत्काल हटाए जाने की भी मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि वे इस अन्याय के खिलाफ अपने अधिकारों के लिए खड़े रहेंगे और न्याय मिलने तक संघर्ष करेंगे।

प्रतिनिधि मंडल में ग्राम प्रधान प्रीति जड़धारी, विजय जड़धारी, सुंदर सिंह, राजेंद्र सिंह नेगी, सुंदर सिंह नेगी, भारत सिंह पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य, रेखा देवी पूर्व प्रधान व विनीता देवी आदि शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories