Ad Image

टिहरी पुलिस द्वारा मुनि की रेती, थत्यूड़ और चंबा क्षेत्र में सत्यापन एवं जागरूकता अभियान

टिहरी पुलिस द्वारा मुनि की रेती, थत्यूड़ और चंबा क्षेत्र में सत्यापन एवं जागरूकता अभियान
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 30सितंबर 2024। टिहरी पुलिस द्वारा थाना मुनि की रेती, थत्यूड़, और चंबा क्षेत्र में बाहरी व्यक्तियों और किरायेदारों का सत्यापन अभियान चलाया गया। अभियान का नेतृत्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आयुष अग्रवाल के निर्देश पर किया गया।

इस अभियान के अंतर्गत बाहरी मजदूरों, होटल एवं ढाबों में कार्यरत कर्मचारियों, निर्माणाधीन भवनों में काम करने वाले मजदूरों और किरायेदारों का सत्यापन किया गया। मुनि की रेती क्षेत्र के 185 लोगों का भौतिक सत्यापन किया गया।

सत्यापन से पहले तपोवन क्षेत्र के लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से जागरूक किया गया, और निर्धारित समय पर सत्यापन न कराने पर पुलिस अधिनियम के तहत कार्यवाही की चेतावनी दी गई। मकान मालिकों को पहले भी किरायेदारों का सत्यापन कराने के लिए सूचित किया गया था, और सत्यापन न कराने पर चालान की कार्रवाई की चेतावनी दी गई। पुलिस ने लोगों को निर्देश दिया कि किसी भी बाहरी व्यक्ति को किराए पर रखने या काम पर रखने से पहले उसका सत्यापन कराएं, ताकि भविष्य में किसी अप्रत्याशित घटना से बचा जा सके।

इसके अलावा, चौकी कुमाल्ड़ा थाना चम्बा पुलिस ने दूरस्थ गांव राजकीय इंटर कॉलेज रगड़गांव में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को साइबर अपराध, बाल अपराध, महिला सुरक्षा, नशीले पदार्थों के दुष्प्रभाव, यातायात नियमों और नए कानूनों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। छात्र-छात्राओं को आत्मरक्षा के संबंध में भी जागरूक किया गया।

पुलिस ने लोगों को जानकारी दी कि किसी भी फ्रॉड कॉल के बहकावे में न आएं, और किसी अनजान ऐप को डाउनलोड न करें। साइबर फ्रॉड होने पर तुरंत 1930 पर कॉल करें, महिला अपराध के लिए 1090, और बाल अपराध के लिए 1098 पर शिकायत करें। साथ ही, उत्तराखंड पुलिस ऐप और गौरा शक्ति ऐप के बारे में भी प्रचार-प्रसार किया गया।

इस अभियान में संबंधित थानों के पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories