Ad Image

सांसद से की उमरेश्वर-महड पम्पिंग पेयजल योजना की स्वीकृति की मांग

सांसद से की उमरेश्वर-महड पम्पिंग पेयजल योजना की स्वीकृति की मांग
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 17 जून । हाल ही में गढ़वाल सांसद श्री अनिल बलूनी के क्षेत्र भ्रमण के दौरान, ग्राम प्रधान संगठन देवप्रयाग के अध्यक्ष सोबन सिंह चौहान, पूर्व प्रमुख जयपाल सिंह पंवार, और पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य महड समेत कई जनप्रतिनिधियों ने ब्लॉक के गांवों में जल संकट को देखते हुए उमरेश्वर-महड पंपिंग पेयजल योजना को स्वीकृति दिए जाने की मांग की।

योजना का इतिहास

ज्ञापन में बताया गया कि 1995 में अलकनंदा नदी से पंपिंग की इस योजना को इन गांवों की जलापूर्ति के लिए प्रस्तावित किया गया था। इस योजना से महड, किमखोला, कोटी कांडी, आमणी, महड जाली, गुसाई गाँव, बिडाकोट, और मूल्या गांव जैसे सबसे अधिक जल संकट झेलने वाले गांवों को लाभ मिलने की उम्मीद थी।

वर्तमान स्थिति

ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष सोबन सिंह चौहान ने बताया कि दशकों से जनता की मांग को नजरअंदाज किया गया है। जल संकट के कारण स्थानीय जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, और लोग पानी की कमी से जूझ रहे हैं।

सांसद से अपील

ग्रामीणों ने सांसद अनिल बलूनी से अपील की है कि वे इस महत्वपूर्ण योजना को स्वीकृत कराने के लिए आवश्यक कदम उठाएं ताकि क्षेत्र की जल समस्या का स्थायी समाधान हो सके। ग्रामीण जनता को आशा है कि सांसद महोदय इस मामले में त्वरित कार्रवाई करेंगे और उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories