जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना से पूर्व राजनीतिक दलों एवं प्रेस प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना से पूर्व राजनीतिक दलों एवं प्रेस प्रतिनिधियों के साथ की बैठक
Please click to share News

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों और मतगणना परिसर में व्यवस्थाओं की दी जानकारी

चमोली 03 जून,2024 । चमोली जनपद में लोकसभा निर्वाचन की मतगणना की तैयारियां प्रशासन की ओर से पूर्ण कर ली गई है। सोमवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने राजनीतिक दलों और प्रेस प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों और मतगणना केंद्र पर व्यवस्थाओं की पूरी जानकारी दी।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में 04 जून को प्रातः 8 बजे से मतगणना का कार्य शुरू होगा। मतगणना के लिए जनपद की प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल लगाई जाएंगी। मतगणना में ड्रॉ ऑफ लॉट के माध्यम से प्रत्येक विधानसभा के 5 मतदेय स्थलों की वीवीपैट की पर्चियों की गणना भी की जाएगी। मतगणना कक्ष में किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही मतगणना केंद्र जाने के लिए प्रवेश पास अनिवार्य है।

बैठक में पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार, मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, उप जिलाधिकारी राजकुमार पांडेय, संतोष पांडेय, डीपी पुरोहित, कांग्रेस के आनंद सिंह पंवार आदि मौजूद थे।

दूसरी ओर मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना के दौरान कवरेज की सुविधा के लिए परिसर में मीडिया सेंटर स्थापित किया गया है। जिसमें प्रेस प्रतिनिधियों को समाचार संकलन की समुचित प्रबंध किए गए हैं। प्रेस प्रतिनिधियों को मीडिया सेंटर तक ही मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति है। मतगणना कक्षा में किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नही होगी। मतगणना का चक्रवार परिणाम नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने के साथ लाउडस्पीकर के माध्यम से भी घोषित किया जाएगा। इसके अलावा मतगणना परिसर में स्थापित कंट्रोल रुम से 1950 नम्बर पर संपर्क करके मतगणना के संबंध में जानकारी ली जा सकेगी।

इस मौके वरिष्ठ पत्रकार देवेंद्र रावत, राजपाल बिष्ट, जगदीश पोखरियाल, शेखर रावत, ओम प्रकाश भट्ट, प्रमोद सेमवाल, सुरेंद्र रावत, विनोद रावत, संदीप कुमार, लक्ष्मण राणा, नन्दन बिष्ट, युद्धवीर फरस्वाण, रामसिंह राणा सहित सभी मीडिया प्रतिनिधि मौजूद थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories