गाँधी आश्रम बाली, इंडोनेशिया में डॉ. सुजाता संजय की पद्म श्री अगुस इंद्रा उदयना से मुलाकात

गाँधी आश्रम बाली, इंडोनेशिया में डॉ. सुजाता संजय की पद्म श्री अगुस इंद्रा उदयना से मुलाकात
Please click to share News

देहरादून 2 जुलाई 2024 । बाली, इंडोनेशिया स्थित गाँधी आश्रम के संस्थापक पद्म श्री अगुस इंद्र उदयन एक प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता है। वर्ष 2020 में, उन्हें उत्कृष्ट सामाजिक योगदान, विशेष रूप से गाँधीवादी मूल्यों के प्रसार के लिए भारत सरकार द्वारा पद्म श्री सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।

बाली इंडोनेशिया स्थित गाँधी आश्रम में सभी लोग अहिंसा, मानवता और सत्य के गाँधीवादी सिद्धांतों का पालन करते हैं। पद्म श्री इन्द्र उदयना ने डॉ. सुजाता संजय से बातचीत के दौरान कहा कि गाँधी जी के विचार एवं सिद्वांत आज भी न केवल हमारे और आपके देश के लिए बल्कि पूरी विश्व के लिए प्रसांगिक है। गाँधी जी का अहिंसा का सिद्वांत पूरी मानवता के लिए हितकारी है।
राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित संजय ऑर्थोपीडिक, स्पाइन एवं मैटरनिटी सेंटर, देहरादून की स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. सुजाता संजय ने बाली, इंडोनेशिया स्थित गाँधी आश्रम के संस्थापक पद्म श्री अगुस इंद्र उदयाना से मुलाकात कर बातचीत की और अपनी स्वरचित महिलाओं से संबंधित स्वास्थ्य पुस्तक ”महिला दर्पण” एवं ”आरोग्य नारी एक परिकल्पना” उनको भेंट की। महिला स्वास्थ्य के बारे में चर्चा करने के दौरान उनसे कहा कि महिलाओं की समस्याऐं पूरे विश्व में एक जैसी ही है। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक होना चाहिए क्योंकि महिलाऐं ही अपने बच्चों की प्रथम गुरू होती है। यदि महिलाऐं स्वस्थ होगी तो उनका परिवार स्वस्थ होगा और पूरा समाज स्वस्थ होगा।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories