Ad Image

पेरिस ओलंपिक 2024: विनेश फोगाट और नीरज चोपड़ा के धमाके से भारत की पदक उम्मीदें नई ऊंचाई पर

पेरिस ओलंपिक 2024: विनेश फोगाट और नीरज चोपड़ा के धमाके से भारत की पदक उम्मीदें नई ऊंचाई पर
Please click to share News

नई दिल्ली, 6 अगस्त। पेरिस ओलंपिक 2024 भारतीय खेल प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहद रोमांचक और गर्व से भरा हुआ है। भारतीय खिलाड़ियों ने आज के मुकाबलों में न केवल अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया, बल्कि देश को पदकों की ओर एक कदम और करीब पहुंचा दिया।

पहले बात करते हैं भारत की शेरनी, दिग्गज महिला पहलवान विनेश फोगाट की। उन्होंने पेरिस के माट पर अपना दमखम दिखाते हुए 50 किग्रा महिला कुश्ती भारवर्ग के सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री मारी है। विनेश का प्रदर्शन ऐसा रहा मानो उन्होंने विपक्षी पहलवानों के लिए अखाड़े को मुश्किलों का मैदान बना दिया हो। उनके प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ही उन्होंने सबको चौंका दिया जब उन्होंने टोक्यो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता और विश्व नंबर एक पहलवान को चित्त कर दिया। फिर क्वार्टर फाइनल में, तकनीकी श्रेष्ठता से धूम मचाते हुए उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को मात देकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की। अब विनेश फोगाट बस एक और जीत से अपने नाम पदक पक्का करने के करीब हैं, और पूरा देश उनके लिए प्रार्थना कर रहा है।

दूसरी ओर, भारतीय एथलेटिक्स का चमकता सितारा नीरज चोपड़ा ने भी पेरिस के आसमान में अपना जलवा बिखेर दिया। पुरुष भाला फेंक के क्वालिफिकेशन राउंड में उन्होंने पहली ही कोशिश में 89.34 मीटर का अद्भुत थ्रो किया, जो 84 मीटर के स्वतः क्वालिफिकेशन मानक से काफी आगे था। नीरज का यह थ्रो न केवल उनकी क्षमता का परिचायक है, बल्कि यह दिखाता है कि उन्होंने अपने स्वर्ण पदक के बचाव के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। उनके इस प्रदर्शन ने एक बार फिर से भारतीय खेल प्रेमियों के दिलों में स्वर्ण पदक की उम्मीदें जगा दी हैं।

यह दिन भारतीय खेल इतिहास में सुनहरे अक्षरों से लिखा जाएगा। विनेश फोगाट और नीरज चोपड़ा के अद्वितीय प्रदर्शन ने देशवासियों को गर्व और खुशी से भर दिया है, और अब सभी की निगाहें उनके फाइनल मुकाबलों पर हैं। उम्मीद है कि यह भारतीय सितारे पेरिस में तिरंगा लहराने का सपना पूरा करेंगे और देश को एक बार फिर से गौरवान्वित करेंगे।


Please click to share News

bureau bureau

Related News Stories