Ad Image

थाना कोतवाली नई टिहरी द्वारा नर्सिंग कॉलेज सुर सिंहधार में जन जागरूकता अभियान आयोजित

थाना कोतवाली नई टिहरी द्वारा नर्सिंग कॉलेज सुर सिंहधार में जन जागरूकता अभियान आयोजित
Please click to share News

नई टिहरी, 05 अगस्त 2024 । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल के आदेशानुसार और अपर पुलिस अधीक्षक टिहरी गढ़वाल के निर्देशन में, क्षेत्राधिकारी नई टिहरी के निकट पर्यवेक्षण में कोतवाली नई टिहरी पुलिस टीम ने आज नर्सिंग कॉलेज सुर सिंहधार में जन जागरूकता अभियान का आयोजन किया।

इस अभियान में कॉलेज के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को नए आपराधिक कानूनों, नशा मुक्ति, साइबर क्राइम, महिला एवं बाल अपराध और यातायात नियमों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। पुलिस टीम ने विद्यार्थियों को अवगत कराया कि वे अनावश्यक गतिविधियों और नशाखोरी से दूर रहें। साथ ही, उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का उपयोग केवल शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए करने की सलाह दी गई।

साइबर क्राइम के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखते हुए, छात्रों को फ्रॉड कॉल्स से बचने और किसी भी संदिग्ध स्थिति में तुरंत हेल्पलाइन नंबर 1930 पर संपर्क करने का सुझाव दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने सभी छात्रों से अनुरोध किया कि वे इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिजनों और रिश्तेदारों तक भी पहुंचाएं, ताकि समाज में जागरूकता फैल सके।

इस अवसर पर पुलिस टीम ने विद्यार्थियों को जागरूकता बढ़ाने के लिए विभिन्न तरीकों से प्रेरित किया और उन्हें जिम्मेदार नागरिक बनने की अपील की। इस अभियान की सराहना नर्सिंग कॉलेज के प्रबंधन और छात्रों द्वारा की गई।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories