Ad Image

पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 21 अक्टूबर 2024 । पुलिस लाइन चंबा में आज, पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर एक भावुक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जनपद के पुलिस बल और अधिकारियों ने एकत्र होकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

एसएसपी टिहरी श्री आयुष अग्रवाल, अपर पुलिस अधीक्षक जे.आर. जोशी और क्षेत्राधिकारी श्रीमती ओशिन जोशी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र और पुष्प अर्पित किए। इसके बाद बिगुल की शोक धुन पर सलामी गार्द द्वारा शहीदों के बलिदान को नमन किया गया।

इस अवसर पर 01 सितंबर 2023 से 31 अगस्त 2024 के बीच शहीद हुए उत्तराखंड पुलिस के जवानों को विशेष श्रद्धांजलि दी गई। जिनमें एएसआई कांता थापा (जनपद देहरादून), मुख्य आरक्षी गणेश तोमर (जनपद उत्तरकाशी), आरक्षी गणेश कुमार (जनपद हरिद्वार), आरक्षी गोविंद सिंह भंडारी (जनपद उधम सिंह नगर) शामिल हैं।

एसएसपी ने ली समीक्षा बैठक

कार्यक्रम के पश्चात एसएसपी आयुष अग्रवाल ने पुलिस कार्यालय के सभागार में विभागीय शाखाओं की समीक्षा बैठक की। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक जे.आर. जोशी और क्षेत्राधिकारी ओशिन जोशी भी उपस्थित रहीं।

एसएसपी ने CCTNS शाखा को सभी IIF फॉर्म समय से भरने, पोर्टलों—उत्तराखंड पुलिस ऐप, सिटीजन पोर्टल, ई-सर्विस और ICGS—पर प्राप्त सूचनाओं के शीघ्र निस्तारण करने, बीट कर्मचारियों को ई-बीट बुक नियमित रूप से अपडेट रखने के साथ ही संबंधित एसओ को ई-बीट बुक समय-समय पर जांचने के निर्देश दिए।

इसके अलावा ज़िपनेट और वात्सल्य पोर्टल पर गुमशुदा व्यक्तियों और बच्चों से संबंधित डेटा अद्यतन करने तथा सम्मन तामिली प्रक्रिया को डिजिटल रूप से अपनाने पर जोर दिया गया, जिससे समय और संसाधनों का सदुपयोग सुनिश्चित हो। विभागीय और गैर-प्रांतीय सम्मन की तामील के लिए कार्यालय फैक्स का उपयोग करने के निर्देश भी दिए गए।

बैठक में सभी शाखा प्रभारी और पुलिस लाइन के कर्मचारी उपस्थित रहे। एसएसपी ने कार्यों के सुचारू संचालन और समयबद्धता पर बल देते हुए विभागीय अधिकारियों से नियमित समीक्षा करने की अपील की।


    Please click to share News

    Govind Pundir

    Related News Stories