Ad Image

जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन ने जिला निर्वाचन अधिकारी से कई मुद्दों पर की बातचीत

जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन ने जिला निर्वाचन अधिकारी से कई मुद्दों पर की बातचीत
Please click to share News

नई टिहरी। उत्तराखंड जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री डीपी चमोली व मुख्य प्रवक्ता श्री कमल नयन रतूड़ी के नेतृत्व में जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 में ड्यूटी दे रहे कार्मिकों, शिक्षकों एवं अधिकारियों की समस्याओं के संबंध में जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी से मिले तथा निर्वाचन ड्यूटी में व्याप्त अनियमितताओं के संबंध में चर्चा की।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि संगठन के संज्ञान में आया है कि गंभीर रूप से बीमार एवं जनपद से बाहर स्थानांतरित हो चुके कार्मिकों द्वारा ड्यूटी से मुक्त रखने हेतु आवेदन किया गया है किंतु मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के बाद भी उन्हें नोटिस जारी किए जा रहे हैं और वेतन रोकने सहित स्पष्टीकरण की कार्यवाही की जा रही है,ट्रेनिंग में उपस्थित कार्मिकों का भी स्पष्टीकरण लिया जा रहा है, साथ ही महिला कार्मिकों को निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त नहीं रखा जा रहा है जिनके पति भी निर्वाचन ड्यूटी में कार्यरत हैं जबकि निर्वाचन आयोग का आदेश है कि पति-पत्नी में से केवल एक को ही निर्वाचन कार्य में लगाया जाए।

इसके अलावा कोरोनाकाल को देखते हुए निर्वाचन ड्यूटी कर रहे समस्त कार्मिक शिक्षकों, अधिकारियों को 50 लाख की जीवन बीमा राशि से आच्छादित किये जाने हेतु निवेदन किया गया है। माननीय जिलाधिकारी ने संगठन की समस्त मांगो को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुना तथा संगठन को प्रशासन और कर्मचारियों के बीच की कड़ी बताते हुए पूर्ण सहयोग व उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। कहा कि यदि संगठन के संज्ञान में ऐसा कोई भी प्रकरण आता है तो उन्हें बताएं। 

प्रतिनिधिमंडल में कमल नयन रतूड़ी मुख्य प्रवक्ता, महामंत्री राकेश भट्ट, उपाध्यक्ष श्री त्रिलोक नेगी, संरक्षक श्री जीत मणि भट्ट आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।        


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories