Ad Image

जनता मिलन कार्यक्रम में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सुनीं 35 शिकायतें

जनता मिलन कार्यक्रम में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सुनीं 35 शिकायतें
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 08 जुलाई, 2024। सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनता मिलन कार्यक्रम में जनता की 35 शिकायतें और अनुरोध पत्रों के माध्यम से उनकी समस्याओं को सुना। कार्यक्रम में पुनर्वास, जल संस्थान, पेयजल निगम, शिक्षा, पशु, सड़क, वन, सिंचाई, लघु सिंचाई, राजस्व, पंचायती राज, मनरेगा, पीएम आवास, बाल विकास, विद्युत आदि विभागों की शिकायतें दर्ज की गईं और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

जिला कलेक्ट्रेट सभागार नई टिहरी में आयोजित कार्यक्रम में दिनेश सिंह रावत ने दिखोलगांव पट्टी मनियार टिहरी में सड़क निर्माण हेतु अधिग्रहित भूमि पर किसी अन्य द्वारा अतिक्रमण किये जाने से अपना रास्ता बन्द होने की शिकायत की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार टिहरी को जांच करने के निर्देश दिये। नवाघर पट्टी सारज्यूला निवासी मातवर सिंह पंवार ने डांडा मोटर मार्ग पर कच्ची सड़क के उपर नारदाने के पानी से मकान को खतरा बताते हुए निकासी की उचित व्यवस्था करवाने की मांग की गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को चम्बा को जांच करने के निर्देश दिये गये। सिरोला पट्टी मलेथा निवासी शिब्बी लाल ने लोक निर्माण विभाग कीर्तिनगर द्वारा प्रार्थी के नाप खेत को अधिग्रहण करने का दवाब बनाये जाने की शिकायत की, जिस पर अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को कीर्तिनगर को जांच कर यथोचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। ग्राम देवरी तल्ली चम्बा निवासी बालेन्दु भूषण उनियाल ने पटवारी क्षेत्र चम्बा के भरता का खाला नामे तोक में अपनी पुश्तैनी भूमि का मौका मुआयना कर उनके किसानबही में दर्ज करने का अनुरोध किया गया, जिस पर एसडीएम टिहरी को जांच कराने के निर्देश दिये गये।

 विकास खण्ड थौलधार के ग्राम प्रधान घोन ने पनियार खाल गदेरे में आपदा से क्षतिग्रस्त पुलिया निर्माण करने की अपेक्षा की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने डीडीओ मनरेगा से नियमानुसार प्रस्तावित करने को कहा। तहसील देवप्रयाग के मैसकोट निवासी राजू दास ने दिव्यांग एवं आर्थिकी स्थिति ठीक न होने के कारण आर्थिक सहायता देने का अनुरोध किया गया, जिस पर एसडीएम देवप्रयाग को नियमानुसार सहायता देने को कहा गया। हरे कृष्ण गौधाम गौ सेवा समिति के अध्यक्ष ने गौशाला की अस्थाई मरम्मत हेतु धन स्वीकृति का अनुरोध किया गया, जिस पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने का कहा गया।

इसके साथ ही ग्राम पंचायत घोन के धार नामे तोक में सिंचाई पाईप लाइन निर्माण, टीन शेड केमसारी के सेक्टर 5ए में पुश्ता मरम्मत, ग्राम पंचायत फेडी किमोडा जौनपुर में नये पंचायत भवन भूमि की रजिस्ट्री करवाने, डोबरा आंगनवाड़ी केन्द्र को स्थानान्तरित करने, शाकम्बरी देवी ग्राम कंडीसौड़ का विद्युत बिल माफ करने, लसेर में पेयजल संकट, पुनर्वास आदि शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गये, जिन पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही कर समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

इस मौके पर सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, एएसपी जे.आर. जोशी, पीडी डीआरडीए विवेक उपाध्याय, डीडीओ मो. असलम सहित जिला स्तरीय अधिकारी भौतिक एवं वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories