Ad Image

शहीद भगत सिंह जयंती पर शहर कांग्रेस कमेटी ने किया श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन

शहीद भगत सिंह जयंती पर शहर कांग्रेस कमेटी ने किया श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 28 सितंबर 2024। शहीद भगत सिंह की जयंती के अवसर पर आज शहर कांग्रेस कमेटी ने श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया। इस मौके पर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनके आदर्शों का स्मरण करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस कार्यक्रम का नेतृत्व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री कुलदीप सिंह पवार ने किया।

श्री कुलदीप सिंह पवार ने अपने संबोधन में कहा, “आज का दिन हमें भगत सिंह जी के बलिदान की याद दिलाता है। आज के समय में आवश्यकता है कि हम उनके पदचिन्हों पर चलकर कांग्रेस को और मजबूत बनाएं। भगत सिंह स्वतंत्रता संग्राम के एक महान नायक थे। उन्होंने भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ आवाज उठाई और ब्रिटिश अधिकारियों पर बड़े हमले किए। अपने देशप्रेम के कारण उन्होंने मात्र 23 वर्ष की आयु में अपने प्राणों की आहुति दी।”

इस अवसर पर महिला कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री दर्शनी रावत, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष नवीन सेमल, कांग्रेस के प्रदेश सचिव मुशरर्फ अली, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष गंगा भगत नेगी , पूर्व शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल, शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष गब्बर सिंह, नफीस खान, और प्रवीन रावत सहित अन्य प्रमुख नेता उपस्थित रहे।

सभी उपस्थित नेताओं ने भगत सिंह के बलिदान को याद करते हुए उन्हें नमन किया और वर्तमान पीढ़ी को उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। कुलदीप सिंह पवार ने कहा कि देश के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले शहीद भगत सिंह के सिद्धांत और उनका साहस आज के समय में भी हमें प्रेरणा देता है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories