Ad Image

प्रज्ञा फाउंडेशन की निदेशक श्रीमती प्रज्ञा दीक्षित ने आंगनवाड़ी केंद्र के बच्चों के साथ मनाया अपना जन्मदिवस

प्रज्ञा फाउंडेशन की निदेशक श्रीमती प्रज्ञा दीक्षित ने आंगनवाड़ी केंद्र के बच्चों के साथ मनाया अपना जन्मदिवस
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 20 सितंबर 2024: शुक्रवार को प्रज्ञा फाउंडेशन की निदेशक श्रीमती प्रज्ञा दीक्षित ने अपना जन्मदिवस टिहरी गढ़वाल के चंबा क्षेत्र के आंगनवाड़ी केंद्र ढुंगीधार में मनाया। इस अवसर पर उनके पति, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, भी साथ मौजूद रहे। श्रीमती दीक्षित ने बच्चों के साथ केक काटकर इस खास दिन को साझा किया और बच्चों को उपहार स्वरूप नोटबुक्स वितरित कीं। उन्होंने बच्चों के साथ समय बिताते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

श्रीमती दीक्षित ने इस अवसर पर किशोरियों, भोजन माता, और अन्य महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन भी वितरित किए, जिससे महिलाओं में स्वच्छता और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने का संदेश दिया।

कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया, जिसमें किचन कम स्टोर, शौचालय, और पोषण आहार से संबंधित व्यवस्थाओं की जांच की। उन्होंने पंजीकृत बच्चों और गर्भवती महिलाओं की जानकारी ली और स्वच्छता एवं चिकित्सा सेवाओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने केंद्र के चारों ओर स्वच्छता बनाए रखने और मच्छर-मक्खियों से बचाव के लिए नियमित दवा छिड़काव करने की सलाह दी।

इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों ने श्रीमती प्रज्ञा दीक्षित को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की।

इस अवसर पर जिला बाल विकास अधिकारी संजय गौरव, संख्यांकी सहायक पूनम नकोटी, गीता डबराल, विजय जोशी, रविंद्र खाती, मोर सिंह, और कर्ण सिंह सहित कई अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories