Ad Image

श्री देव सुमन हम सबकी प्रेरणा के स्रोत- मुशर्रफ अली

श्री देव सुमन हम सबकी प्रेरणा के स्रोत- मुशर्रफ अली
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 25 जुलाई 2024। जिला कांग्रेस कार्यालय नई टिहरी में उत्तराखंड के गढ़ गौरव स्वतंत्रता संग्राम सेनानी टिहरी राजशाही के ताबूत में आखिरी कील ठोकने वाले उत्तराखंड के वीर शहीद श्री देवसुमन की शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

राजशाही की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष करते हुए 84 दिन की भुगतान करते हुए शहीद हुए श्री देव सुमन को आज जिला कांग्रेस कार्यालय में भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव सैयद मुशर्रफ अली ने कहा कि श्री देव सुमन हम सबके लिए प्रेरणा के स्रोत हैं श्री देव सुमन ने में सिखाया कैसे सत्ता के खिलाफ संघर्ष किया जाता है सुमन जी द्वारा राजशाही के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद करते हुए उनसे लोहा लिया था और 84 दिन की भूख हड़ताल के बाद शाहिद हुए थे सुमन जी जिन्होंने जनता के हकों के लिए से राजशाही का पुरजोर विरोध किया था जिससे घबराकर राजशाही ने उन्हें कारागार में डाल दिया था।
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ज्योति प्रसाद भट्ट एवम जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुर्तजा बेग ने कहा कि सुमन ने हमेशा राजशाही हुआ जन विरोधी ताकत के खिलाफ संघर्ष किया है और आज वही ताकतें सत्तारूढ़ है हम सब लोग मिलकर उन ताकतों के खिलाफ संघर्ष करना होगा यही हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

बलॉक कांग्रेस कमेटी रजाखेत के अध्यक्ष मान सिंह रोतेला एवम युवा कांग्रेस के विधान सभा अध्यक्ष नवीन सेमवाल न ने कहा कि श्री देव सुमन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि त्रिदेव सुमन हमेशा संघर्ष में जिए और संघर्षों में शहीद हो गए हमे उनके पद चिन्हों पर चल कर जी उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते है ।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के सचिव मुशरर्फ अली,वरिष्ट नेता ज्योति प्रसाद भट्ट जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुर्तजा बेग, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल, राजा खेत ब्लॉक कांग्रेस के। अध्यक्ष मान सिंह रोतेला,भीम सिंह सजवान पूर्व छेत्र पंचायत,विजय राणा,अनीता देवी, आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories